निर्माता निर्देशक राकेश सभरवाल IFEFA (ऑस्ट्रेलिया द्वारा मैक्सिन साल्सिमम) के सम्मानित अतिथि थे और 24-25-26 नवंबर 2022 को कंट्री इन गोवा में फिनाले के साथ E&E के 18वें संस्करण सना सैनी द्वारा आयोजित पेजेंट की जूरी

अब आयोजक इस शानदार इवेंट के 19वें संस्करण को जल्द आयोजित करने की योजना बना रहे हैं_

इस वर्ष एक्सक्लूसिव एंड एक्स्ट्राऑर्डिनरी इवेंट का 18वां एडिशन गोवा में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। अब आयोजक जल्द ही अगले शो पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जब वे इस शानदार इवेंट के 19वें संस्करण को आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।

“मुझे लगता है कि हम अपने पेजेंट एंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल AFFII (आर्ट एंड फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया इंटरनेशनल) अवार्ड्स के 18वें संस्करण और आपदा में अनाथ हुए बच्चों के चैरिटी कॉज़ के लिए एकोहम फाउंडेशन अवार्ड्स की अविश्वसनीय सफलता  और पूरे 2022 के फेस्टिवल की कामयाबी से हम बहुत खुश हैं। यहां दर्शकों की प्रतिक्रिया अद्भुत रही और कैमरे के सामने व पीछे की मशहूर हस्तियों की भागीदारी ने हमारे इवेंट को ग्रैंड सक्सेस में बदल दिया।” चीफ एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर सना सैनी ने फेस्टिवल के बाद एक इंटरव्यू में कहा।

“फेस्टीवल के दौरान कई शामें ऐसी थीं जो सभी गतिविधियों में 100% भागीदारी के साथ पूरी तरह से बिक गईं। शो में बी टाउन के कई बुद्धिजीवियों की उपस्थिति रही, माननीय अतिथि निर्माता श्री राकेश सभरवाल ने गेस्ट्स श्री रॉनी रोड्रिग्स, श्रीमती नीलम बेरी नेशनल शो मेन्टर एक्सक्लूसिव एंड एक्स्ट्राऑर्डिनरी, श्री माइक बेरी महोत्सव के संरक्षक के साथ पर्दा उठाया।

इस शो में रीना जैन, लिपिका मोदी, निर्देशक शकील अहमद और अन्य कई लोग भी देखे गए।

2019 के बाद यह पहली बार था कि उत्सव को पूरी तरह से 55,000 आवेदनों के साथ आयोजित किया गया था।

कंट्री इन बाय रैडिसन में आयोजित शो के 18वें संस्करण में 2022-2023 की नई क्वीन की घोषणा की गई, मिस अपूर्वा कावरे ने मिस इंडिया का खिताब जीता, श्रीमती रेखा शिंदे ने मिसेज इंडिया का खिताब जीता श्रीमती भूमिका बनर्जी ने क्लासिक ब्यूटी (उम्र 40+) का खिताब जीता, झारखण्ड की श्रीमती तनु भारती (50 वर्ष और उससे ऊपर की उम्र के लिए) क्लासिक ब्यूटी ग्रैंड की विनर थीं, श्री शशांक तंवर को मिस्टर इंडिया घोषित किया गया, श्री मनीष सोनी मिस्टर इंडिया क्लासिक (उम्र 40 और उससे अधिक ) और भूमिका सोनी मिस टीन की विजेता रहीं।

फेस्टिवल में एकोहम फाउंडेशन के ब्रांड एंबेसडर श्री सुमित अजमेरा और सुश्री रूपाली विजय के नए चेहरे की घोषणा की गई, जिन्होंने 29 अंतरराष्ट्रीय प्रतिभागियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए शो में मिस्टर एंड मिस यूनिवर्स का खिताब भी जीता।

शो के अन्य विजेता हैं; श्रीमती सीमा शर्मा, श्रीमती काजल सिसोदिया, श्रीमती डॉली मैथ्यू, मंजुला करुणन, डॉ अनुपमा, श्री भुवन सोनी, श्री प्रवीण कुमार और श्रीमती पूनम मेयर

इस साल का फेस्टिवल 24 नवंबर से 26 नवंबर के बीच चला और इसकी शुरुआत दर्जनों फिल्मों की स्क्रीनिंग के साथ हुई, पेजेंट और अवॉर्ड्स का आयोजन भी किया गया।

“केवल बेहतरीन फिल्मों, पार्टियों और कार्यक्रमों के अलावा, ये महान फिल्म निर्माताओं से अद्भुत बातें सुनने का वहां उपस्थित लोगों के लिए बेहतरीन अवसर था। जो वास्तव में, यह बहुत खास था।”

इवेंट के कई हाइलाइट्स थे। साहसी, पर्यावरण कार्यकर्ता, लेखक और समाज के नायकों के मिश्रण ने इवेंट्स को सुर्खियों में रखा, जबकि उत्सव में जाने वाले लोग पूरे वीकेंड में प्रतियोगिताओं और संगठित गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला में अपने स्वयं के साहसिक कार्य में भाग ले रहे थे। शाम के प्रमुख वक्ताओं में स्थानीय भारतीय पर्वतारोहण के दिग्गज श्री धवल कारिया और  बॉलीवुड फोटोग्राफर रमाकांत मुंडे के साथ कबीर। उत्तर पूर्व की प्रसिद्ध प्लस साइज मॉडल मिस आयुषी करनवाल, सुश्री गार्गी सरमाह सुलेखा वर्मा और अंकिता खत्री  लेखिका शामिल थीं। जो बनारस से थीं और AFFII और एकोहम फाउंडेशन पुरस्कार की विनर रहीं।

फेस्टिवल ने लेखकों के लिए उनकी पुस्तकों और अन्य गतिविधियों की घोषणा करने के लिए श्रीमती लिपिका मोदी के साथ लॉन्च पैड भी शुरू किया।

इस इवेंट के विजेता मानवता के लिए आधिकारिक नेशनल एम्बेस्डर हो जाते हैं आई एम द वर्ल्ड एक सामाजिक कॉज़ के साथ सौन्दर्य पेजेंट का प्लेटफार्म है। इसका एकमात्र उद्देश्य

विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में राष्ट्रव्यापी मानवीय कॉज़ के बारे में जागरूकता फैलाना और इसका प्रचार करना और बढ़ाना है। पेजेंट 40 वर्ष और उससे अधिक आयु की महिलाओं के लिए खुला है, जिनके पास मानवीय सेवा के लिए बेहद जुनून है।

पेजेंट्स, अवॉर्ड्स और फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए एक्सक्लूसिव और एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी सभी उम्मीदवारों को आमंत्रित करता है। वे खुद को अपडेट रखने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज को विजिट कर सकते हैं।

https://www.facebook.com/iamtheworldbeautypegeant/

और https://www.instagram.com/

और वेबसाइट – www.iamthe.world/

या कुछ पूछने के लिए info@iamthe.world/  पर मेल करें।

     

निर्माता निर्देशक राकेश सभरवाल IFEFA (ऑस्ट्रेलिया द्वारा मैक्सिन साल्सिमम) के सम्मानित अतिथि थे और 24-25-26 नवंबर 2022 को कंट्री इन गोवा में फिनाले के साथ E&E के 18वें संस्करण सना सैनी द्वारा आयोजित पेजेंट की जूरी

Previous post Fashion Designer And Style Consultant Sana Aziz Khan Shares Her Experience Of Working With Cricketers
Next post First Irish Film Festival Of India Saw The Light Of The Day At AAFT